उत्तरकाशी(बड़ी खबर):- सिल्कयारा टनल से बाहर निकाले सभी 41 मजदूर,…हर तरफ ख़ुशी की लहर

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्कयारा 17 दिनों से सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सभी को एंबुलेस के जरिए अस्पतालों के लिए भेजा गया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिल्क्यारा सुरंग के अंदर से बचाए गए मजदूरों से मुलाकात की. उन्हें गले लगाकर खुशी की इजहार किया. सीएम को खुद के सामने देखकर मजदूरों के चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ गई, 17 दिनों के बाद सभी 41 मजदूरों ने बाहर आकर खुली हवा में सांस ली.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां दुष्कर्म पीड़िता ने दरोगा पर लगाया यौन शोषण करने का आरोप

मुख्यमंत्री ने बचाव दल की पूरी टीम को दी बधाई, कहा-श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरे की खुशी ही मेरी ईगास-बगवाल , मुख्यमंत्री बोले-बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी का सहयोग, अंदर फंसे श्रमिक बंधुओं की जीवटता, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की जा रही पल- पल निगरानी और बौख नाग देवता की कृपा से सफल हुआ अभियान , बौख नाग देवता का मुख्यमंत्री ने किया आभार प्रकट, बोले भरोसा था लोकदेवता अभियान को सफल जरूर बनाएंगे , सिलकयारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों के सकुशल बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अभियान में जुटे समस्त बचाव दल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा की श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरों की खुशी ही मेरे लिए इगास बग्वाल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- मौसम विभाग ने आज कुमाऊं में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

बता दें कि 12 नवंबर को चार धाम प्रोजेक्ट के तहत सिल्कयारा सुरंग का काम चल रहा था. इसी दौरान सुरंग के मुहाने की ओर मलबा गिर गया और सुरंग के अंदर 41 मजदूर फंस गए. तभी से उन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशा किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीआरएफ, एनसीआरएफ, सेना और रैट होल माइनर्स की टीमों के साथ विदेश रेस्क्यू एक्सपर्ट्स को भी लगाया गया था.