उत्तराखंड में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा, आंधी- तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून। प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज प्रदेश के जनपदों में गरज चमक के साथ आंधी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 15 अप्रैल सोमवार को राज्य के उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, अल्मोड़ा, नैनीताल बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश और झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है, इसके अलावा उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले के कुछ स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ और बिजली चमकने के साथ ही कहीं-कहीं बूंदाबांदी और ओलावृष्टि की भी आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे आंशिक तौर पर मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा जबकि 17 अप्रैल से मौसम साफ रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां दो नाबालिक बहनों के साथ विशेष समुदाय के लड़कों ने होटल में किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को देहरादून और मसूरी और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज हुई, जिससे बढ़ते तापमान से कुछ राहत मिली। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की से मध्यम बारिश-गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 29 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।