बाउंसरों की सुरक्षा में टमाटर बेचना पड़ा भारी, सब्जी विक्रेता और उसका बेटा गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में बाउंसर लगाकर टमाटर बेचना सब्जी वाले को भारी पड़ गया है. जग नारायण यादव और उनके बेटे विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया है. यादव की सब्जी की दुकान पर समाजवादी पार्टी नेता अजय फौजी ने बीते रविवार को बाउंसरों की सुरक्षा में टमाटर ‘बेचने’ का कार्यक्रम किया था. बढ़ती टमाटर की कीमतों पर इस अनोखे प्रदर्शन का पुलिस ने संज्ञान लिया है. अजय फौजी फिलहाल फरार है.

एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि अजय फौजी, सब्जी विक्रेता जग नारायण यादव, उनके बेटे विकास यादव और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 295 ए (भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कृत्य), 153 ए (शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उन्होंने बताया कि जग नारायण और विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि फौजी फरार है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है. रविवार को बाउंसरों की सुरक्षा में फौजी द्वारा टमाटर बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सब्जी विक्रेता जग नारायण और विकास को लंका थाने ले गई. पूछताछ के दौरान, दोनों ने खुलासा किया कि फौजी ने उनकी दुकान पर टमाटर को बाउंसरों की सुरक्षा में बेचने का कार्यक्रम किया था.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सब्जी विक्रेता के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए उनकी रिहाई की मांग की है. अखिलेश ने कहा, “वाराणसी में महंगाई जैसे जनहित के विषय पर सरकार का ध्यानाकर्षण करनेवाले सब्ज़ीवाले को थाने में बिठाना कहाँ तक उचित है. इस समाचार के फैलने से प्रदेशभर के समस्त सब्ज़ी विक्रेता आक्रोशित हो रहे हैं. उस सब्ज़ीवाले को तुरंत छोड़ा जाए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *