हल्द्वानी – स्कूल बस हादसों के बाद जागा प्रशासन, अब स्कूल बसों को किया चेक

ख़बर शेयर करें 👉

हल्द्वानी। विगत दो दिनों में दो स्कूल बस सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई, गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी भी नौनिहाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, वहीं आज दोनों घटनाओं से सबक लेते डीएम वंदना सिंह ने प्रशासन और परिवहन विभाग की टीमें सड़कों को निर्देश दिए हैं, डीएम के निर्देश के बाद अब सड़कों पर उतरी टीम ने स्कूल बसों की फिटनेस के साथ ही बस के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बारीकी से जांच की गई।

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह एवं परिवहन विभाग की टीम मौके ने नैनीताल रोड पर कई स्कूल बसों को चेक किया, स्कूल बस के कागजात, फिटनेस के पेपर और नियमों के अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था के क्या इंतजाम किए गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया डीएम नैनीताल के निर्देश पर यह चेकिंग अभियान की जा रही है। आज हल्दुचौड़ के पास डीपीएस की बस सड़क हादसे का शिकार हुई थी, जहां 18 सितंबर को निर्मला कान्वेंट की बस तिकोनिया के पास डिवाइडर पर चढ़ गई थी। दोनों ही घटनाओं में किसी भी तरीके से स्कूली बच्चों का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन मामला बेहद संवेदनशील है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा ऐसे में इस मामले में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जिस भी स्कूल की बसों का फिटनेस और उनके सुरक्षा के मानक पूरे नहीं होंगे, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। आज भी कुछ बसों को परिवहन विभाग ने सीज किया है, यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।