Job Update: युवाओं के लिए पुलिस एसआई, एएसआई भर्ती के लिए सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन…

ख़बर शेयर करें 👉

Job Update: यूपी पुलिस में बंपर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी, 2024 है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में 921 सब इंस्पेक्टर (एसआई) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिनमें पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के 268, पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) के 449, पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के कुल 204 शामिल हैं. इन पदों पर कैटेगरी वाइज पद आरक्षित भी किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) और पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: सीएम धामी ने पंजीकृत श्रमिकों और आश्रितों को दी बड़ी सौगात, मिलेगी ये सुविधाएं

वहीं पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लेखा) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का काॅर्मस से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। साथ ही इन पदों के लिए अलग-अलग टाइपिंग स्पीड भी निर्धारित की गई है। बताया जा रहा है कि शैक्षणिक योग्यता पूरी करने के साथ ही आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए, बोर्ड पहले एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा, जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण होगा। लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 2.5 घंटे होगी। परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: सीएम धामी ने पंजीकृत श्रमिकों और आश्रितों को दी बड़ी सौगात, मिलेगी ये सुविधाएं

ऐसे कर सकते है आवेदन

  • यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in लॉगऑन करें।
  • एसआई और एएसआई भर्ती के लिए उपलब्ध आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्टर करें और आवेदन करने के लिए आगे बढ़ें।
  • अपना फॉर्म भरें, भुगतान करें, दस्तावेज अपलोड करें।
  • फॉर्म जमा करें और अंतिम पृष्ठ की एक प्रति सहेजें।

नोट- अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *